महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने पर उद्धव ठाकरे का बयान।

0
89

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नें राज्य में बढ़ते हुए कोरोना मामलो में अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि ”लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई इच्छा नहीं है, लेकिन मजबूरी, यह शब्द बड़ा विचित्र है । मैंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कहा कि मास्क पहनें और लॉकडाउन को ना कहें.” उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान लोगों से लॉकडाउन की स्थिति से बचने के लिए मास्क पहनने के लिए अपील की। मुख्यमंत्री नें बाद में आश्वासन देते हुए कहा की हालत सामान्य है और नियंत्रण में है।

बता दें कि, महाराष्ट्र में रविवार को भी कोविड-19 के 8,000 से अधिक नए मामले आए, जबकि 62 मरीजों की मौत हो जाने के साथ अब तक राज्य में 52,154 लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके है। देश में सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। कोरोना काल के शुरुवाती दौर से ही सबसे ज़्यादा प्रहार महाराष्ट्र पर ही रहा है इसलिए एक बार फिर केसेस बढ़ने पर डर का माहौल बना हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में संक्रमण के 8,293 नए मामले सामने आए। यह लगातार पांचवां दिन है जब राज्य में 8000 से अधिक नये मामले सामने आय। विभाग के मुताबिक दिन में 3,753 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गयी और अबतक 20,24,704 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. राज्य में अब उपचाराधीन रोगियों की संख्या 77,008 है । राज्य भर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 1,62,84,612 नमूनों की जांच की गई है जिनमें 84,794 परीक्षण रविवार को किये गए । विभाग के अनुसार राज्य में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.95 फीसद और संक्रमण दर 2.42 फीसद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here