हैरी पॉटर स्टार एम्मा वाटसन के इंस्टाग्राम से फिलिस्तीनियों पर लिखी यह पोस्ट हो गई वायरल

0
328

“हैरी पॉटर” स्टार 31 वर्षीय एम्मा वाटसन के 64 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर वाले इंस्टाग्राम अकाउंट से फिलिस्तीनी लोगों के लिए लिखा गया पोस्ट दुनियाभर में वायरल हो गया है। खूबसूरत वाटसन काफी अरसे से राजनीति में भी सक्रिय हैं, इसलिए उनके अकाउंट से होने वाली पाेस्ट की चर्चा अमेरिका से लेकर यूरोप ही नहीं, अरब के भी सियासी गलियारे में है। (Harry Potter Emma Watson)

दरअसल, एम्मा वाटसन के इंस्टाग्राम अकाउंट से फिलिस्तीनी जनता के साथ एकजुटता का संदेश पोस्ट किया है।

सोमवार को किए गए इस पोस्ट में ब्रिटिश फिल्म स्टार को उन हस्तियों की बढ़ती संख्या में शामिल किया गया है, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से फिलिस्तीनी जनता की मांग और संघर्ष को जायज मानकर समर्थन किया है।

संयुक्त राष्ट्र की महिला सद्भावना राजदूत भी हैं। उन्होंने फिलिस्तीनी झंडे वाले प्रदर्शनकारियों की बैकग्राउंड पर “सॉलिडेरिटी इज अ वर्ब” लिखी तस्वीर साझा की है। (Harry Potter Emma Watson)

पोस्ट की इजरायली अधिकारियों ने निंदा की है। ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियाई नारीवादी सारा अहमद को उद्धृत करते लिखा है, “एकजुटता का मतलब यह नहीं है कि हमारे संघर्ष समान हैं, या हमारा भी वही दर्द है, या यह कि हमारी जो उम्मीद है वही भविष्य होगा। एकजुटता में प्रतिबद्धता के साथ यह मान्यता शामिल है कि भले ही हमारे जज्बात, जिंदगी, जिस्म एक जैसे न हों, हम रहते एक ही जमीन पर हैं।

emma watson in ‘harry potter’ and after

वाटसन के इंस्टाग्राम पेज को गौर से देखें तो पता चलता है कि यह सीधे उनके द्वारा नहीं चलाया जाता, बल्कि इसके बजाय “एक गुमनाम नारीवादी समूह चला रहा है।” यह फिलहाल साफ नहीं है कि पेज का कंटेंट तय करने में उसकी कितनी भूमिका है। (Harry Potter Emma Watson)

राजनीति में सक्रिया वाटसन ने हाल ही में ब्रिटिश सरकार से तालिबान के हाथों अफगानिस्तान के रचनात्मक और सांस्कृतिक पेशेवरों को बचाने के लिए ज्यादा कोशिश करने का आग्रह किया।


यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस सारा खान ने खुलेआम यह कहकर उड़ाया मुस्लिम मर्दों का मजाक


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here