पंजाब के 4 साल पूरे होने पर CM ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

0
92

चण्डीगढ़ | पंजाब सरकार के चार साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणापत्र के मुताबिक 85 फीसदी वादे पूरे किए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण सूबे की अर्थव्यव्स्था खराब हुई है. इसके बावजूद हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ है. राज्य सरकार ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है. केंद्र सरकार यदि कृषि कानूनों को लागू करती है, तो किसान तबाह हो जाएंगे. किसान आंदोलन में 112 किसानों ने अपनी जान गंवाई है.

यह भी पढ़े – मुसलमानों को डराने के लिए आजम खान को जेल में डाला : पूर्व मंत्री भगवत सरन

किसानों के 4700 करोड़ के कर्ज किए माफ
पंजाब में नशा खत्म करने के वादे पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी ऐसा नहीं कहा कि राज्य से नशा पूरी तरह से खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की ऋण माफी के वादे को भी पूरा किया है. कैप्टन ने कहा कि सरकार ने किसानों के 47 हज़ार करोड़ रुपए के कर्ज माफ किए हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी कैप्टन ने चिंता जताई है.

उन्होंने कहा है कि जब से किसान आंदोलन शुरू हुआ है तब से ड्रोन के जरिए सीमा पार से हथियार पहुंचाने के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है. अभी तक ड्रोन के जरिए भारत में 900 हथियार आने की सूचना है. उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से पाकिस्तान पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान और खालिस्तानी आतंकियों से घबराने की जरूरत नहीं है जब तक वह हैं तब तक किसी को कुछ नहीं होने देंगे.

यह भी पढ़े – ‘दीदी बोले खेला होबे, भाजपा बोले विकास होबे’ ममता पर बरसे पीएम मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here