शर्मसार करती है बिहार विधानसभा की ये तस्वीर : क्या यही है सुशासन बाबू का बिहार ?

0
173

बिहार | ये तो आपने हर किसी से सुना होगा कि लोकतंत्र में कोई कुछ कह और कर सकता है। हमारे संविधान की यही खूबसूरती है। लेकिन नेताओं ने इसी खूबसूरती को थोड़ा सा धूमिल ज़रूर कर दिया है। यही वजह है कि आये दिन कई नेताओं को जनता अपने गांव में घुसने नही देती या फिर नेता आपस मे ही लात घुसे चलाते हुए दिख जाते है।

आपको संतकबीरनगर का वो जूटकाण्ड तो याद ही होगा जहां भाजपा के ही सांसद ने अपने ही पार्टी के विधायक पर जूतों की बारिश कर दी थी। ये जूता कांड जिसने भी सुना या देखा उसने अपना सर पकड़ लिया। लेकिन जब आप बिहार विधानसभा में विपक्ष के विधायकों को पिटाई देखेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे।

महिला विधायक को वहीं के सुरक्षा बल ने घसीट घसीट कर पीटा। वहीं विपक्ष के विधायकों की ऐसी धुलाई इतिहास के पन्नो में लिखा जाएगा। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप है कि ये पूरा कांड उन्ही ने करवाया है। कुछ विधायको को इतनी चोट आई है कि उन्हें विधासभा से स्ट्रेचर पर ले जाया गया। लेकिन एक बात ज़ुरूर कही जा सकती है। बिहार विधानसभा में जो कुछ हुआ उन तस्वीरों को देखकर आपको उन नेताओं पे शर्म ज़रूर आ रही होगी जिनको आपने अपना कीमती वोट देकर विधानसभा भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here