किसान आंदोलन के समर्थन में उपवास पर बैठे पप्पू यादव

0
233
Pappu  Yadav Hunger Strike

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कृषि कानूनों को लेकर बने गतिरोध के बीच किसानों का आन्दोलन अब सरकार और विपक्ष के बीच तनातनी का सबब बनता दिख रहा है. राजधानी में बवाल के बीच बिहार में भी किसान आन्दोलन के पक्ष में राजनीति जोर पकड़ गयी है.(Pappu  Yadav Hunger Strike)

विपक्षी दलों के महागठबंधन के किसानों के समर्थन में जुटने के कयासों के बीच जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव किसान आंदोलन के समर्थन में आज सुबह गांधी मैदान में उपवास पर बैठ गए हैं. पप्पू यादव शुक्रवार तड़के गांधी मैदान पर डट गए और गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देकर उपवास पर बैठ गए, उनके साथ ढेरों समर्थक भी हैं. उन्होंने कहा कि यह एक दिवसीय उपवास किसानों के समर्थन और गाजीपुर बॉर्डर पर हुए सरकारी जुल्म के खिलाफ है.

पप्पू यादव ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार गूंगी-बहरी बनी हुई है उसे किसानों की के दुःख-दर्द का कोई अहसास नहीं है. उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से किसानों के संघर्ष में साझेदारी हेतु गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने का भी आह्वान किया.

पप्पू यादव ने विपक्ष से एकजुट होकर आन्दोलन का समर्थन करने का आह्वान भी किया. खबर के मुताबिक़ राजद नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं. उन्होंने पटना पहुंचने के बाद अपने बयान में कहा कि सरकार किसानों पर मनमाने तरीके से अपनी बात थोपना चाह रही है. उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा किसान आन्दोलन को शुरुआत से ही बदनाम करने का आरोप भी लगाया. इस बीच विपक्ष द्वारा किसान आन्दोलन के पक्ष में व्यापक गोलबंदी की संभावनाएं भी दिखाई दे रही हैं. (Pappu Yadav Hunger Strike)

इसे भी पढ़ें : टिकैत के आंसू बने आन्दोलन की ताकत, गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसानों की भीड़ जुटी

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here