PM इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर का इस्तीफा

0
270

पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक-राजनीतिक संकट में बुरी तरह उलझ गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान एक साथ सवार हुए कई मुद्दों की वजह से मुश्किलात का सामना कर रहे हैं। इन हालातों से पूरा देश ही जूझ रहा है। आम पाकिस्तानी नागरिकों के सामने रोजमर्रा की जिंदगी खासी दुश्वारियों से घिरी हुई है। इस मुसीबत में पीएम इमरान खान का हाथ उनके सलाहकार शहजाद अकबर ने छोड़ दिया। पीएम के आंतरिक मामलों के सलाहकार शहजाद अकबर ने सोमवार को अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। (Imran Khan Advisor Resigns)

पीएम के सलाहकार के इस्तीफे ने विपक्ष को हमलावार होने का मौका दे दिया है। विपक्ष इस्तीफे को फर्जी भ्रष्टाचार के मामलों में फंसाने में नाकामी करार दे रहा है।

ट्विटर पर अकबर ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा पीएम को सौंप दिया है, लेकिन सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लिए काम करना जारी रखने की भी कसम खाई है। (Imran Khan Advisor Resigns)

अकबर ने कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि पीटीआई के घोषणापत्र के अनुसार पीएम इमरान के नेतृत्व में जवाबदेही की प्रक्रिया जारी रहेगी। मैं पार्टी से जुड़ा रहूंगा और कानूनी बिरादरी के सदस्य के रूप में योगदान देता रहूंगा।”

अकबर को एक विवादास्पद शख्स के रूप में देखा जाता रहा है। उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के शहबाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के आसिफ अली जरदारी जैसे विपक्षी नेताओं पर बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। कई मामलों में महीनों जेल में रखने के बाद भी वह दोनों में से किसी को भी सजा दिलाने में नाकाम रहे। (Imran Khan Advisor Resigns)

एआरवाई न्यूज ने कहा है कि खराब प्रदर्शन के कारण अकबर को इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।


यह भी पढ़ें:  इमरान खान बीजिंग पर फिदा, बोले- दुनिया में जिस देश से सीख सकते हैं, चीन है


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here