शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में NCB ने दी क्लीनचिट

0
63

द लीडर | NCB ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज पर ड्रग्स मिलने के मामले में शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी. इस सिलसिले में उन्हें पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. मामले में आर्यन खान के अलावा 19 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. दो को छोड़कर सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. केवल 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है, आर्यन समेत 6 लोगों को सबूत न मिलने के कारण छोड़ दिया गया है.


यह भी पढ़े –सुप्रीम कोर्ट ने आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराए जाने पर लगाया रोक


एनसीबी का प्रेस नोट 

एनसीबी ने अपने प्रेस नोट में कहा, “एसआईटी ने वस्तुनिष्ठ तरीके से अपनी जांच की. उचित संदेह से परे सबूत के सिद्धांत की कसौटी को लागू किया गया है. एसआईटी द्वारा की गई जांच के आधार पर, एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 14 व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पर्याप्त सबूतों के अभाव में बाकी 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं किया जा रहा है.”

जांच एजेंसी तय समय में चार्जशी दाखिल करने में नाकाम रही

एंटी ड्रग एजेंसी ने इस मामले में 6 हजार पन्‍नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें 14 आरोपियों के नाम हैं.  23 वर्षीय आर्यन जो कि गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से एक थे, का नाम आरोपियों में शामिल नहीं है. मामले में जांच एजेंसी तय समय में चार्जशी दाखिल करने में नाकाम रही थी, इसके बाद कोर्ट ने मार्च में इसे दो माह का अतिरिक्‍त समय दिया था.गौरतलब है कि एनसीबी ने आर्यन खान समेत 19 अन्य लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया था. एनसीबी ने तीन अक्टूबर को आर्यन को मुंबई के तटीय इलाके में एक क्रूज जहाज से गिरफ्तार किया था. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

क्या बोले शाहरुख खान के वकील मुकुल रोहतगी?

एनडीटीवी के मुताबिक, मुकुल रोहतगी ने कहा- ‘मैं पहले भी कह चुका हूं और अब भी कह रहा हूं कि सच सामने आ चुका है. 26 दिन का वो डार्क चैप्टर अब क्लोज हो चुका है. आर्यन खान के खिलाफ कोई भी एवीडिएंस नहीं मिला है. उनके पास कोई ड्रग नहीं पाया गया है. ऐसे में वो गिरफ्तारी बेवजह की गई थी. लेकिन मैं फिर भी खुश हूं कि एनसीबी ने इस केस को प्रोफेश्नली हैंडल किया. उन्होंने अपनी चार्टशीट में लिखा और माना कि आर्यन खान की गिरफ्तारी का कोई पॉइंट नहीं था.’

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)