उल्टी दिशा में 24 किलोमीटर दौड़ी पूर्णागिरि जनशताब्दि

0
128

 

द लीडर हल्द्वानी उत्तराखंड।

उत्तराखंड के सीमांत टनकपुर खटीमा इलाके में बुधवार शाम एक बड़ा रेल हादसा टल गया।दिल्ली से आ रही जन शताब्दी अचानक उल्टी दिशा में सरकी और फिर तो करीब 24 किलोमीटर तक तक फर्राटे से दौड़ती चली गई। थोड़ा चढ़ाई आयी तब जाकर खटीमा स्टेशन से करीब एक किलोमीटर पहले ट्रैन के चक्के थमे और यात्रियों की जान में जान आई।

बुधवार की शाम दिल्ली से टनकपुर पहुंच रही पूर्णागिरि
जनशताब्दी एक्सप्रेस टनकपुर पहुंचने ही वाली थी । होम गेट के पास पहुंची तो उस वक्त गाय से ट्रेन टकरा कर कट गई इस दौरान ट्रेन के इंजन का प्रेशर डाउन हो गया जिसके बाद एकाएक ट्रेन आगे बढ़ने के बजाय पीछे की ओर स्पीड से दौड़ने लगी ट्रेन में सवार करीब 60 यात्री हतप्रभ थे कि ये हुआ क्या।


इस दौरान ट्रेन के ड्राइवर ने ब्रेक मारने के काफी प्रयास किए लेकिन ट्रेन नहीं रुकी और उसकी स्पीड और भी तेज होती गई। ट्रेन में दो एसी और 8 सामान्य बोगिया थी जिनमें 60 यात्री यात्रा कर रहे थे। पीछे सभी रेलवे क्रॉसिंग गेट खोल दिए गए थे घटनास्थल से लगभग 24 किलोमीटर पीछे नंदना नदी के पास खटीमा स्टेशन के करीब ही जाकर रुकी। जिसके बाद सवारियों में जान में जान आई मामले में रेलवे के अधिकारियों को जानकारी मिलते ही कई रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे।

रेल विभाग ने बसों के जरिए सवारियों को चकरपुर से फिर से टनकपुर पहुंचाया।
गोरखपुर मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज सिंह ने बताया कि फौरी एक्शन के तौर पर ट्रेन के लोको पायलट सहायक पायलट और गार्ड को निलंबित कर दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here