#WestBengalElections वोटों की मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश गए हैं मोदी

0
292

कोलकता | बंंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने 2 दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के प्रधानमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ” यहां चुनाव हो रहे हैं  और वह (पीएम) बांग्लादेश जाता है और बंगाल पर व्याख्यान देता है। यह चुनाव आचार संहिता का कुल उल्लंघन है। ”  बनर्जी ने खड़गपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा।

बनर्जी ने कहा, “कभी-कभी वे कहते हैं कि ममता ने बांग्लादेश से लोगों को लाया है और घुसपैठ की है। लेकिन वह (पीएम) खुद वोट मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश जाते हैं।”

यह भी पढ़े- #WestBengalElections बंगाल में चुनाव , बांग्लादेश से प्रचार !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि बांग्लादेश सांप्रदायिक सद्भाव का एक मजबूत उदाहरण है। गोपालगंज जिले में मटुआ समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए मोदी नें यह टिप्पणी की। बांग्लादेश में रहने वाले हरिचंद ठाकुर द्वारा स्थापित मटुआ समुदाय के पांच करोड़ से अधिक लोगों के लिए सबसे पवित्र स्थान माना जाता है।

इस यात्रा को टीएमसी द्वारा चुनावी राजनीति से जोड़ा जा रहा है क्योंकि इस समुदाय के सदस्य राज्य में कम से कम 30 विधानसभा क्षेत्रों के भाग्य का फैसला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।  बनर्जी ने भाजपा को अपने दोहरे मानकों के लिए याद करते हुए कहा कि जेपी नड्डा के नेतृत्व वाली पार्टी को एक बांग्लादेशी अभिनेता का वीजा रद्द हो गया था क्योंकि उसने 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में भाग लिया था।  पीएम का वीजा भी रद्द कर दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े – बांग्लादेश दौरे पर पीएम मोदी ने कर दिया ‘खेला’

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने 2016 के विधानसभा चुनावों में 294 सदस्यीय विधानसभा में 211 सीटों पर कब्जा कर लिया था।  पश्चिम बंगाल में, 294 सीटें कब्रों के लिए हैं और लोग 1,01,916 मतदान केंद्रों पर वोट डाल सकेंगे।  4.05 बजे तक, पहले चरण के मतदान के लिए गई 47 सीटों के लिए मतदाता 70.17% है।  शेष चरणों के लिए मतदान 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होगा।

यह भी पढ़े – चुनाव : बंगाल और असम की 77 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here