फिलिस्तीन के समर्थन में वाटसन के साथ आए हॉलीवुड सितारे

0
172

हैरी पॉटर स्टार एम्मा वॉटसन के ट्विटर हैंडल से फिलिस्तीन के समर्थन पर इजरायली दूत की आलोचना के बाद वॉटसन के समर्थन में मार्क रफ्फालो समेत 40 मशहूर फिल्मी हस्तियां मैदान में आ गई हैं। मार्क रफ्फालो, सुसान सरंडन, गेल गार्सिया बर्नाल और विगगो मोर्टेंसन समेत कई हॉलीवुड सितारों ने अभिनेत्री एम्मा वाटसन का समर्थन किया है। (Hollywood Stars Join Watson)

हॉलीवुड हस्तियों द्वारा जारी पत्र में यहूदी-विरोधी और इस्लामोफोबिया सहित कट्टरता के सभी रूपों की स्पष्ट रूप से निंदा की गई है। पत्र के अनुसार, कब्जे वाले फ़िलिस्तीनी क्षेत्र में फ़िलिस्तीनी परिवारों को उनके घरों से जबरन विस्थापित करने के इज़राइली प्रयास जारी हैं।

निर्देशक आसिफ कपाड़िया, पटकथा लेखक जेम्स शैमस और ऑस्कर नामांकित निर्देशक मीरा नायर के अलावा, फिलिस्तीन समर्थक पत्र पर पटकथा लेखक / निर्माता ओरेन मोवरमैन (द मैसेंजर) ने भी हस्ताक्षर किए हैं।

कलाकारों में पाल्मे डी’ओर विजेता केन लोच (आई, डेनियल ब्लेक) के साथ-साथ अभिनेता माइकल मालार्की (द वैम्पायर डायरीज़) और मैट मैकगॉरी (हाउ टू गेट अवे विद मर्डर, ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक) भी शामिल हैं। (Hollywood Stars Join Watson)

‘एकजुटता एक क्रिया है’ … और खासतौर पर अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत अपने मानवाधिकारों के लिए लड़ने वाले फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता। एक तस्वीर के साथ एम्मा वॉटसन के हैंडल से इस ट्वीट से सियासी गलियारे में पिछले दिनों हलचल मच गई थी।

कुछ ही देर में इस पोस्ट को दस लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद किया, और वहीं इजरायल के अधिकारियों ने तुरंत इसकी निंदा की। (Hollywood Stars Join Watson)

emma watson in ‘harry potter’ and after

संयुक्त राष्ट्र में इज़राइल के राजदूत गिलाद एर्डन ने ट्विटर पर लिखा कि ”हैरी पॉटर में फिक्शन अच्छा काम करता है लेकिन हकीकत में काम नहीं करता। अगर ऐसा होता तो जादू हमास के महिला उत्पीड़न और आतंकवाद को खत्म कर सकता था। अगर ऐसा होता है तो मैं भी इसका समर्थन करुंगा।”


यह भी पढ़ें: हैरी पॉटर स्टार एम्मा वाटसन के इंस्टाग्राम से फिलिस्तीनियों पर लिखी पोस्ट वायरल


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here