ग्रीस पीस की रिपोर्ट पर यूपी में सियासत गर्म, अखिलेश ने कसा तंज़

0
204

कोरोना काल मे लॉक डाउन से कुछ हद तक पॉल्युशन कम हुआ था लेकिन अब ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक हालात बहुत ही खराब है। वहीं राजधनी लखनऊ का हाल तो बहुत ही बुरा है।

प्रदूषण के मामले में लखनऊ दुनियाभर के प्रदूषित शहरों की लिस्ट में टॉप टेन में है। ग्रीन पीस की ओर से जारी की गई ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के 30 सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में लखनऊ नौवें स्थान पर है। चिंता की बात यह है कि इस सूची में 10 शहर अकेले यूपी के हैं। वहीं, गाजियाबाद दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर है।

ये है यूपी के 10 शहर

गाज़ियाबाद , बुलंदशहर , बिसरख जलालपुर , नोएडा, ग्रेटर नोएडा, कानपुर , लखनऊ , मेरठ, आगरा, मुज़फ्फरनगर

वहीं अब इस रिपोर्ट के आने के बाद सियासत भी गर्म हो गयी है। खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर तंज कसा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदूषण को कहा की …

 

दुनिया के 30 सबसे प्रदूषित शहरों में 10 शहर उप्र के आएं हैं व राजधानी लखनऊ दुनिया में 9वें नंबर पर.। अगर सपा सरकार के पब्लिक ट्रांसपोर्ट मेट्रो, साइकिल ट्रैक, गोमती रिवर फ़्रंट, पार्क व सफ़ारी जैसे पर्यावरणीय काम न रोके होते तो आज की भाजपा सरकार को ये दिन नहीं देखना पड़ता.

ज़ाहिर है प्रदूषण का ज़्यादा रहना बुजुगों और बच्चो के लिए काफी हानिकारक है। लेकिन इस मुद्दे पर सियासत का शरू हो जाना ये बताता है कि अब चुनाव नजदीक है। तो छोटे से लेकर बड़े मुद्दों पर चर्चा लाज़मी हो जाती है और आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here