Friday, April 16, 2021
Homeउत्तराखण्डउत्तराखंड: कोरोना से 7 मौतें, 791 नए केस, कुम्भ हो सकता सुपर...

उत्तराखंड: कोरोना से 7 मौतें, 791 नए केस, कुम्भ हो सकता सुपर स्प्रेडर

 

द लीडर देहरादून

देवभूमि में कुम्भ मेला शुरू होते ही कोरोना ने कहर ढाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को जारी सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून में सबसे ज्यादा 303 केसों के साथ राज्य भर में 791 नए केस पॉजिटिव मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 7 मौतें भी हुईं। देहरादून में 6 और एक हल्द्वानी में ।
हरिद्वार में भव्य दिव्य कुम्भ की केंद्र और उत्तराखंड सरकार की घोषणा और संघ और साधू-संतों की जिद इस माहौल में भारी पड़ सकती है। मुख्य सचिव के निर्देश पर हो रही सख्ती से संत गुस्से में हैं। कल कुम्भ मेला अधिकारी ने भी नाकों पर जाकर जांच की थी। कई जगह लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी हुई। मंगलवार को हरिद्वार में ज्यादा सख्ती नहीं थी ।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना से ठीक हो के आइसोलेशन से बाहर आए और आज ही हरिद्वार में फिर से साधू-संतों और उनकी भीड़ के बीच मौजूद थे।

इससे पहले पूर्ववर्ती त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी कुम्भ के भव्य आयोजन की जिद पकड़े हुए दिखते थे। ये बात दीगर है कि वह साथ में सुरक्षित कुम्भ का सिद्धान्त भी अपना रहे थे। इसके लिए उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए शर्तें-बन्दिशें लगाई थीं। जो उनकी कुर्सी को राहू-केतू की तरह डस गए। तीरथ ने कोरोना की परवाह किए बिना भव्य कुम्भ का समर्थन किया था। हाई कोर्ट ने उनके बिना कोरोना टेस्ट नेगेटिव के कुम्भ में आने के फैसले को बदल दिया। जिस तरह देहरादून और हरिद्वार (185) में कोरोना केस बहुत अधिक बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए ही ये आशंका जताई जा रही कि दुनिया का सबसे बड़ा मेला ही सबसे बड़ा कोरोना संवाहक न बन रहा हो।

नैनीताल में भी 107 नए केस आ गए। टिहरी में 75, पिथौरागढ़ में 45 और उधम सिंह नगर में 41 केसों का मिलना बहुत चिंताजनक है। राज्य में एक हफ्ते में 24 कनटेन्मेंट बन चुके हैं। सबसे ज्यादा 12 देहरादून में हैं। नैनीताल में 8, हरिद्वार में 3, टिहरी में 1 ज़ोन बनाए जा चुके हैं। 103602 कोरोना पॉज़िटिव केस राज्य में अब तक हो चुके हैं। 1736 मौतें हो चुकी हैं। रिकवरी प्रतिशत गिर के 93.29 रह गया है।
भाजपा को चिंता नहीं
भाजपा ने अपने स्थापना दिवस पर आज कई कार्यक्रम किये। दो जगह तो खुद मुख्यमंत्री मौजद थे। जो कल ही कोरोना नेगेटिव हुए हैं और पत्नी अब तक अस्वस्थ है।भीड़ में कोई कमी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments