विपक्ष में आने के बाद पहली बार पंजाब सीएम भगवंत मान से कांग्रेस नेता सिद्धू करेंगे मुलाकात

0
99

द लीडर | पंजाब चुनावों में हार के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लगातार पार्टी के खिलाफ जाते दिखे हैं. इसे लेकर पार्टी नेताओं की तरफ से उनका विरोध भी शुरू हो चुका है. जिसके बाद कहा जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाला बदल सकते हैं. इसी बीच अब सिद्धू सोमवार 9 मई को पंजाब के सीएम भगवंत मान से मुलाकात करने जा रहे हैं. उन्होंने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है.

आर्थिक सुधारों को लेकर मुलाकात?

हालांकि आधिकारिक तौर पर सिद्धू की तरफ से ये बताया गया है कि उनकी भगवंत मान से ये मुलाकात पंजाब की आर्थिक स्थिति में सुधार को लेकर है. उन्होंने कहा कि पंजाब का विकास एक ईमानदार सामूहिक प्रयास से ही संभव है. सिद्धू जिस दिन पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे हैं, उसी दिन कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी है. इस बैठक में चिंतन शिविर के लि एजेंडा तय किया जाएगा.


यह भी पढ़े –तलाक-ए-हसन को चुनौती देने वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार


पंजाब प्रमुख का पद छोड़ना पड़ा था

इस साल की शुरुआत में पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद सोनिया गांधी ने राज्य के पार्टी प्रमुखों से इस्तीफा देने के लिए कहा था. जैसे ही सिद्धू ने पद छोड़ा, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को उनकी जगह पंजाब कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया.

बग्गा को लेकर साधा था निशाना

इससे पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने आप आदमी पार्टी और पंजाब सरकार पर बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर निशाना साधा था. सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि तजिंदर बग्गा अलग पार्टी से हो सकते हैं, वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. लेकिन राजनीतिक प्रतिशोध अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पंजाब पुलिस के जरिए व्यक्तिगत हिसाब चुकता करना सबसे बड़ा पाप है. पंजाब पुलिस का राजनीतिकरण कर उसकी छवि खराब करना बंद करो.

सिद्धू का विवादों से पुराना नाता

राज्य चुनाव से कुछ महीने पहले सिद्धू की पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ खींचतान चल रही थी. कैप्टन की जगह जब चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री बने तो सिद्धू ने उनको भी नहीं बख्शा. सिद्धू ने चन्नी की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे.

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)