योगी के चार साल पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा चार साल में चौपट हाल!

0
130
आज योगी सरकार ने अपने चार साल पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने कामो को गिनाया ।  अब इसके बाद विपक्ष चार साल में हुए कामो को सिर्फ जुमला बता रहा है आज कांग्रेस ने भी योगी के चार साल के कामो पर हमला बोला है।

उत्तरप्रदेश  कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  ने आज योगी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर जनता की तरफ से रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए कहा कि 4 साल-चौपट हुआ हाल।

वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश किसान प्रदेश के रूप में अपनी पहचान रखता है किन्तु आलम यह है कि एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार प्रतिदिन 28 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। जिसके अनुसार 2019 से अब तक 5464 किसानों ने उ0प्र0 में आत्महत्या की है। जिसमें सबसे ज्यादा आत्महत्या बुन्देलखण्ड में हुई है। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक वर्ष में प्रत्येक किसान की आय में 17 प्रतिशत की कमी आई है। प्रत्येक किसान पर एक लाख रूपये का कर्ज बढ़ा है।

आगे कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि  प्रदेश में सबसे अधिक 8447 करोड़ रूपये गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर भुगतान बकाया है जो देश में सर्वाधिक है। 2016-17 के मुकाबले जबसे योगी सरकार सत्ता में आयी है गन्ना मूल्य का न्यूनतम समर्थन मूल्य न के बराबर बढ़ी है।

फसल बीमा में प्रदेश में बीमित किसानों में प्राकृतिक आपदा और अन्य दुश्वारियां होने के बावजूद सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया कि 10 प्रतिशत किसानों को भी फसल बीमा का लाभ नहीं मिल पाया है।

भारत सरकार के आंकड़ें के अनुसार पिछले 45 वर्षों में बेरोजगारी दर बढ़कर 9.97 प्रतिशत हो गयी है।

इस दौरान प्रेस वार्ता में  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता  आराधना मिश्रा मोना एवं कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता  दीपक सिंह ने सम्बोधित किया। पूर्व मंत्री  नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी मौजूद रहे।

ज़ाहिर है कहीं योगी सरकार के चार साल पर बखान हो रहे है  और कहीं विपक्ष उसपे सवाल उठा रहा है अब आने वाले चुनाव में पता चलेगा कि यूपी की जनता किसको अपने सर पर बैठाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here