कोरोना को लेकर सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक, ले सकते है बड़ा फैसला

0
119

लखनऊ | पूरी दुनिया ने कोरोनावायरस जैसी गंभीर बीमारी को झेला है और अभी तक झेलती आ रही है। दुनिया के बड़े बड़े मुल्को नें इस बीमारी की चपेट में आकर,अपने हजारों नागरिकों की मौत देखी और देश में अर्थव्यवस्था को लड़खड़ाते देखा। कोरोना वैक्सीन के आने के बाद उन देशों को यह लगा था कि अब कोरोनावायरस जड़ से खत्म हो जाएगा।

लेकिन कोरोनावायरस के वापस लौटने पर दुनिया के सारे मुल्क अब फिर से घबरा रहें हैं। हमारे देश में भी कई शहरों में कोरोना पैर पसार रहा है। मुंबई में अब तक कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसके चलते महाराष्ट्र समेत कई अन्य जगहों पर लॉकडाउन लगा दिया गया है।

यह भी पढ़े – राहुल गाँधी का केंद्र पर हमला : क्यूँ कहा प्रधानमंत्री मोदी को झूठा ?

वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाम को जरूरी बैठक बुलाई है, जिसमें डीजीपी स्वास्थ विभाग के बड़े ऑफिसर ,एसीएस होम, शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इससे पहले उत्तर प्रदेश के स्वास्थय मंत्री गिरिराज सिंह नें एक बयान में यह साफ़ कर दिया था की प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन जैसी स्तिथि नहीं है लेकिन अगर सावधानी नहीं बरती गई तो दिक्कत आ सकती है।

आज शाम को कोरोना जैसी बीमारी पर कैसे लगाम लगाई जाए इस पर कोई बड़ा फैसला सीएम योगी ले सकते हैं, सूत्रों की माने तो कई ऐसे जिले हैं जहाँ पर कोरोना पैर ज्यादा पसार रहा है, उन जिलों में लॉकडउन भी लगाया जा सकता है। अब देखना होगा कि आज शाम सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना पर कौन से बड़े-बड़े फैसले लेते हैं।

यह भी पढ़े – BJP के संकल्प पत्र के बाद बंगाल सियासत में ज़ोरदार टकराव

स्कूल और कॉलेज पर आएगा बयान

आज शाम की बैठक में योगी आदित्यनाथ सरकार, प्रदेश में जितने भी स्कूल और कॉलेज खुले है, उनको किस तरह चलाया जाए या पूरी तरह बंद करदिया जाए इस पर भी फैसला सुना सकते है। दरअसल पिछले कई दिनों से प्रदेश में स्कूल और कॉलेज में कोरोना के केसेस सामने आये हैं जहाँ टीचर समेत बच्चे भी इसकी चमेट में आए हैं जिसके बाद स्कूल पूरी तरह बंद कर दिया गया है। आज की बैठक में योगी सरकार का यह एक एहम फैसला होने वाला है की स्कूल और कॉलेज किस तरह काम करते है।

यह भी पढ़े – Corona Second Wave : तेज़ी से पैर पसारता कोरोना, एक बार फिर खतरे की घंटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here