त्रिपुरा में बड़ा राजनीतिक उलटफेर – मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने दिया इस्तीफा

0
125

द लीडर | त्रिपुरा में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. यहां बीजेपी ने मौजूदा सीएम बिप्लब देव को हटाने का फैसला किया है. जिसके बाद बिप्लब देव ने अपना इस्तीफा भी राज्यपाल को सौंपा है. उनकी जगह अब नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होगी. बता दें कि इससे पहले सीएम देव ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की थी.


यह भी पढ़े – ‘ज्ञानवापी थी, है और रहेगी, इस बार नहीं छीन पाओगे’ – ओवैसी के तीखे बोल


बीजेपी ने बुलाई बैठक

बताया गया है कि, शाम 5 बजे बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. जिसके लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी जनरल सेक विनोद तावड़े केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. दोनों ही अगरतला पहुंच चुके हैं. इस बैठक में पार्टी नए मुख्यमंत्री का चुनाव कर सकती है.

2018 में बिप्लब देब राज्य के सीएम बने थे

बता दें कि 2018 में बिप्लब देब राज्य के सीएम बने थे. माना जा रहा था कि पिछले कुछ दिनों से बिप्लब देब की कार्यशैली को लेकर आलाकमान अधिक खुश नहीं था. इस बीच बिप्लब ने खुद अपना इस्तीफा सौंप दिया है. गौरतलब है कि अगले साल त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य में टीएमसी काफी सक्रिय नजर आ रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव से पहले भाजपा ने पार्टी को मजबूत करने के लिए नये चेहरे को राज्य की कमान सौंपने का कदम उठाया है.

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)