अफगान सेना ने 35 तालीबानी ढेर किये

0
141

 

काबुल

अफगानिस्तान में अमेरिक सैनिकों के हटने से पहले हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। तालीबानी आतंकी संगठनों के लगातार हो रहे हमलों का जवाब देते हुए अफगानिस्तानी सेना ने दो अलग-अलग आतंकी ठिकानों पर हमले किए। इन हमलों में 35 आतंकी मारे गए और 33 घायल हो गए।
सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उसकी वायु सेना और थल सेना ने शनिवार को फरयाब और बागलान प्रांत में हमले किए। गुरजीवन जिले के सरचकन गांव में तालिबान ने अपना ठिकाना बना रखा था। वायु सेना के हवाई हमले में इस ठिकाने पर मौजूद 26 आतंकवादी मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा सेना ने आतंकिया द्वरा जमा किया गया गोला बारूद भी नश्ट कर दिया है।
रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अफगान नेशनल आर्मी ने बागलान के दांद-ए-शहाबुद्दीन इलाके में आतंकियों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया जिसमें 9 तालिबानी आतंकवादी मारे गए। मरने वाले आतंकियों में तालिबान के 6 डिविजनल कमांडर भी शामिल हैं। सेना की कार्रवाई में आतंकियों के हथियारों, गोला-बारूद और कई वाहनों को भी नष्ट कर दिया गया। आतंकी समूहों ने सरकार की इस सैन्य कार्रवाई पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here