Breaking : सपा कार्यकर्ताओं ने घेरा लखनऊ नगर निगम मुख्यालय, है यह मांग

0
456

द लीडर हिंदी, लखनऊ | बालू अड्डा प्रकरण में राजनीतिक उथल पुथल तेज़ हो गई है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार पर लापरवाही के आरोप लगा रही है। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि सरकार नगर निगम और जलकल विभाग के अधिकारियों को बचाने की कोशिश कर रही है। इन सब के बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ नगर निगम का घेराव किया है और मुर्दाबाद के नारे लगाये हैं।

लगातार हमलावर है समाजवादी पार्टी 

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सपा अपना एड़ी से चोटी तक का जोर लगाए हुए है और विपक्ष की भूमिका भली भाति निभा रही है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी विपक्ष एकजुटता को तेज़ करने में लगे हुए हैं. सपा के कार्यकर्ता ज़मीनी स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार की गलत नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं. विपक्ष के तौर पर अभी से हमलावर होना आने वाले विधानसभा चुनाव में सपा को मज़बूत विपक्ष के रूप में खड़ा कर सकता है.

सरकार की लापरवाही, जनता ने चुकाई कीमत

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता नगर निगम मुख्यालय पहुंचे और नारेबाजी करनी शुरू कर दी। प्रदर्शन में मौजूद सपा नेता ने सरकार को खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, बालू अड्डा में सीवर का पाइप, पानी के पाइप से जोड़ दिया गया जिसके कारण गंदा, मैला और दूषित पानी घरों में पहुंचा और उसे पीकर कई लोग बीमार हुए, साथ ही दो बच्चों की मौत भी हो गई। ये सब सरकार की लापरवाही के चलते हुआ है।

यह भी पढ़े – मुस्कुराइए आप लखनऊ में है…राजधानी में बारिश ने खोली पोल, क्यों मौन है जिम्मेदार ?

मृतकों के परिजनों को सरकार दे 20 लाख का मुआवजा

वहीं रविदास मेहरोत्रा ने मांग की है कि सरकार मृतकों के परिजनों को 20 लाख की अर्थीक सहायता राशि दे और जिनके परिवार में लोग बीमार हैं और अपना इलाज करा रहे हैं उन्हें दस लाख का मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा है कि दोषियों पर तत्काल कार्यवाही हो, उनपर मुकदमा चलाया जाये और जेल भेजा जाए।

आगरा में भी सपा का प्रदर्शन

आगरा में निजी बिजली कंपनी टोरेंट पावर द्वारा अधिक बिल वसूली, स्कूलों की फीस माफ करने की मांग, महंगाई और शहर से लेकर गांव तक जन समस्याओं के विरोध में गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) ने डीएम आवास से कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

सपा जिलाध्यक्ष रामगोपाल बघेल ने एडीएम प्रोटोकॉल हिमांशू गौतम और एडीएम सिटी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। इसमें सपा नेताओं ने अधिकारियों से मांग की है कि बिजली कंपनी टोरेंट पावर के खिलाफ जांच कराई जाए। साथ ही कोरोना काल में स्कूलों की फीस माफ की जाए। मांगें पूरी न होने पर सपा नेताओं ने बिजलीघरों व स्कूलों में तालाबंदी का एलान किया है।

यह भी पढ़े – पाबंदियां हटते ही बढ़ी मुसीबत, इन राज्यों में कोरोना की चपेट में आए स्कूली बच्चे