आतिशी के सीएम की कुर्सी खाली छोड़ने पर बीजेपी नेताओं ने ऐसे कसा तंज़, हमारी चिट्ठी कौन पढ़ेगा

0
12

द लीडर हिंदी: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने सीएम का पदभार संभाल लिया है.सोमवार को जब उन्होंने पदभार ग्रहण किया तो उनके ठीक बगल में एक खाली कुर्सी नजर आई. इस कुर्सी के बारे में बात करते हुए आतिशी ने कहा कि जब तक केजरीवाल दोबारा सीएम नहीं बन जाते, ये कुर्सी यहीं रहेगी. अब बयान पर बयानबाज़ी शुरू हो गई है.बतादें आतिशी के कार्यभार संभालने के बाद दिये गए बयान पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने तंज़ कसा है. आतिशी ने कहा है कि ‘वो चार महीने के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय में वो एक कुर्सी पर बैठी हैं, जबकि उनके बगल में मुख्यमंत्री रहते हुए अरविंद केजरीवाल के इस्तेमाल में आने वाली कुर्सी ख़ाली रखी गई है.’ इस बयान पर मनोज तिवारी ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा है कि वर्तमान में दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी जी ने शपथ ली है, ऐसे में अगर वो एक ख़ाली कुर्सी दिखाती हैं तो सोचिए कितने सवाल खड़े होते हैं. “इसका मतलब वो अपने को मुख्यमंत्री नहीं मानती हैं, जो मुख्यमंत्री होकर ख़ुद को नहीं, किसी और को मुख्यमंत्री मानती हैं ये मुख्यमंत्री का अनादर करता है, संविधान का अनादर करता है.”मनोज तिवारी ने कहा है.

“अब जैसे हमने उनको चिट्ठी लिखी ये हमने मुख्यमंत्री आतिशी जी को चिट्ठी लिखी है. अब हम इसे किसी आत्मा को पढ़वाएंगे. हमारी चिट्ठी कौन पढ़ेगा.”दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद आतिशी ने कहा है कि वो भरत की तरह दिल्ली की मुख्यमंत्री का काम संभालेंगी, जैसे राम के वनवास जाने के बाद भरत ने शासन संभाला था.और भारत में प्रचलित पौराणिक कहानियों में राम के वनवास जाने के बाद भरत ने सिंहासन पर राम का खड़ाऊं रख दिया था और ख़ुद उस पर पर नहीं बैठे थे.बतादें दिल्ली में अगले साल फ़रवरी के महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.जिसका राजनीति खाका तैयार किया जा रहा है.

वही बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा है, “राम जी वनवास गए थे देवताओं की रक्षा के लिए, अरविंद केजरीवाल जी तो बगल में खड़े हैं. अभी वो अपने राजमहल में खड़े हैं और अभी अपने लिए घर मांग रहे हैं. ये पहला हमने राम देखा जो वनवास जाने की जगह घर मांग रहे हैं.”

वही बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने भी इस मुद्दे पर तंज़ किया है और कहा है, “आतिशी जी और अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के अंदर लालू-राबड़ी मॉडल और सोनिया- मनमोहन मॉडल चलाना चाहते हैं. यह राम राज्य तो दूर यह करप्शन राज्य बनाना चाहते हैं.”https://theleaderhindi.com/atishi-took-command-of-delhi-but-left-cms-chair-vacant-know-the-reason/

इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने एक इंटरव्यू में कहा है, “आज दिल्ली को अपना नया मनमोहन सिंह मिल गया है. जिस प्रकार से मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली रखी गई है. दिल्ली वालों को आज प्रॉक्सी सीएम मिला है. जिस तरह से सोनिया गांधी जी मनमोहन जी की सरकार को पीछे से चलवाती थीं, अब कौन चलवाएगा. ”