बिहार की सड़कों पर घुमने वाला 18 साल का फर्ज़ी IPS अफसर गिरफ्तार

0
5

द लीडर हिंदी: बिहार की सड़कों पर नकली पिस्टल और पल्सर RS 200 बाइक लेकर घमुने वाले 18 साल के आईपीएस अफसर को पुलिस ने धरदबोचा. क्योकि इस आईपीएस अधिकारी ने कारनामा ही ऐसा अंजाम दिया है .जिसने सभी के होश उड़ा दिये. दरअसल जमुई पुलिस ने शुक्रवार को फर्जी आइपीएस अधिकारी बन कर घूम रहे एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर लिया. युवक प्रशिक्षु आइपीएस अधिकारी की वर्दी पहनकर सिकंदरा इलाके में घूम रहा था. जिसकि सूचना किसी ने पुलिस को दे दी. जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिए और उसे थाने लेकर आ गई, जहां उससे पूछताछ की गई.

बतादें इस लड़के पर नकली आईपीएस अफसर बनकर लोगों को ठगने का आरोप है. लड़के का नाम मिथिलेश कुमार बताया जा रहा है और वह लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धनबीघा का रहने वाला है.सिकंदरा थाना पुलिस ने उसे सिकंदरा शहर के बंधन बैंक के पास से उस वक़्त पकड़ा जब वह आईपीएस की वर्दी पहनकर घूम रहा था.वही मिथिलेश के पास से पुलिस ने एक नकली पिस्टल और पल्सर RS 200 बाइक भी बरामद की है. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह खैरा निवासी मनोज सिंह नाम के व्यक्ति को नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपये ऐंठने वाला था.

मिथिलेश ने यह भी बताया कि उसे यह वर्दी और नकली पिस्टल उसी दिन किसी ने दी थी. थाना प्रभारी मिंटू कुमार सिंह ने बताया कि पहली नज़र में यह मामला ठगी का लग रहा है. ऐसा लगता है कि मिथिलेश पूरी तरह से नकली आईपीएस अफसर बनकर लोगों को ठगने का काम कर रहा था. फिलहाल पुलिस लड़के से पूछताछ कर रही है और मामले की गहराई से जाँच कर रही है.

पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में और भी खुलासे होंगे. यह घटना इस बात का जीता जागता सबूत है कि कैसे कुछ लोग वर्दी की आड़ में अपराध को अंजाम देते हैं. लोगों से अपील है कि वे ऐसे लोगों से सावधान रहें और कोई भी शक होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें.https://theleaderhindi.com/after-himachal-mosque-ruckus-in-mumbais-dharavi-bmc-arrives-to-run-bulldozers-on-charges-of-illegal-mosque-construction-tension/बतादें मिथिलेश मांझी के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, भीम साव के नाम का एक दो लाख बीस हजार का चेक, एक ज्वेलरी दुकान का सादा रसीद समेत कई कागजात बरामद किये गये. इस संबंध में एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि एक युवक को आइपीएस की वर्दी में गिरफ्तार किया गया है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.युवक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने 2 लाख रुपये में वर्दी ली है.