आज दिल्ली की गद्दी छोड़ेंगे केजरीवाल, आतिशी संभालेंगी सीएम पद की जिम्मेदारी

0
16

द लीडर हिंदी: इनदिनों देश की राजधानी की सियासत सुर्खियों में बनी है. क्योकि दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री आतिशी होंगी.आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लग गई है.और आज सीएम केजरीवाल दिल्ली की गद्दी छोड़ देंगे.बतादें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहार आने के बाद से ही दिल्ली में लगातार सियासी हलचल तेजी आ गई थी.जब रविवार (15 सितंबर) को अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि वो दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे.

इसके बाद दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा इसकी जद्दोजहद चल रही थी.मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कई नाम शामिल थे. इसमें मौजूदा कैबिनेट के सदस्य आतिशी, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत के अलावा पूर्वी दिल्ली लोकसभा के प्रत्याशी रहे कुलदीप कुमार, विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़लान समेत दूसरे नाम भी शामिल थे. लेकिन इन तमाम खबरों पर तब विराम लग गया जब आतिशी के नाम पर मुहर लगी.

वही मिली जानकारी के मुताबीक आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इससे पहले सीएम आवास पर मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई. इस बैठक में नए सीएम को चुना जाना था. विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगी.बतादें बैठक में सीएम केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा.

केजरीवाल के प्रस्ताव को सर्व सहमति से स्वीकार कर लिया गया.जिसके बाद आज शाम को अरविंद केजरीवाल एलजी से मिलकर पद से इस्तीफा देंगे.खबरों की माने तो इसी हफ्ते आतिशी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं. आतिशी आम आदमी पार्टी की सीनियर नेताओं में शामिल हैं. उन्हें अरविंद केजरीवाल का करीबी माना जाता है.वही मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी को शिक्षा मंत्रालय समेत कई बड़ी जिम्मेदारी दी गईं थी. वो दिल्ली के कालकाजी से विधायक हैं.https://theleaderhindi.com/big-explosion-in-firecracker-warehouse-in-firozabad-up-four-people-died-in-sudden-explosion/