प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को ममता बनर्जी ने दिया आखिरी मौका, बातचीत के लिये कह दी ये बात

0
15

द लीडर हिंदी: कोलकाता में चल रहे डॉक्टरों के प्रदर्शन को खत्म करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आखिरी बार बातचीत का न्यौता दिया है. ममता बनर्जी ने आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को एक बार फिर से सोमवार को बातचीत के लिए बुलाया है.यह बैठक शाम पांच बजे सीएम आवास पर होगी. सीएम ममता ने कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बातचीत का यह आखिरी मौका है.ये जानकारी राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने पश्चिम बंगाल ‘जूनियर डॉक्टर्स फ़्रंट’ को ईमेल के ज़रिए दी है.

मेल में पंत ने जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री के कालीघाट स्थित आवास पर आने को कहा है. उन्होंने लिखा है कि बैठक 5 बजे होगी और डॉक्टर 15 मिनट पहले वहाँ पहुँच जाएँ.पंत ने लिखा है, “ये पांचवीं और अंतिम बार है जब हम आपको मुख्यमंत्री से चर्चा करने बुला रहे हैं ताकि खुले मन से वार्ता हो सके.”लेकिन पंत ने स्पष्ट कर दिया है कि मुख्यमंत्री की इस मुलाक़ात की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ नहीं होगी और न ही ‘वीडियोग्राफी’ होगी.उन्होंने कहा कि बैठक के मिनट्स डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से साझा किए जाएंगे.

शनिवार को भी ममता बनर्जी की तरफ़ से डॉक्टरों को उनके आवास पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में चर्चा करने को बुलाया गया था.डॉक्टरों के प्रतिनिधि उनके आवास पर गए भी थे लेकिन वे मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के लाइव प्रसारण की मांग पर अड़े रहे. जिस वजह से मीटिंग नहीं हो पाई थी.पंत का कहना है कि ये राज्य सरकार की तरफ़ से “अंतिम प्रयास” है. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई को अब तक मामले में हुई जांच की प्रगति की रिपोर्ट पेश करनी है.अब देखना होगा प्रदर्शन करने वाले जूनियर डॉक्टरों और बंगाल सरकार के बीच क्या आज यानी सोमवार को बातचीत हो पाएगी? अगर इस बार कोई रास्ता नहीं निकला तो फिर क्या होगा? ये सवाल उठ रहे हैं.https://theleaderhindi.com/bareilly-slogans-kept-clashing-on-eidmiladunnabi-city-heated-up-again-with-joginwada/