मणिुपर पर बोली प्रियंका गांधी, रोज़ हिंसा.. हत्याएं.. दंगे…पीएम ने अब तक नहीं किया कोई प्रयास

0
16

द लीडर हिंदी : मणिपुर की मौजूदा स्थिति किसी से छुपी नहीं है. जिसको लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी कुछ नहीं कर रहे हैं. प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “मणिपुर लगभग डेढ़ साल से जल रहा है. रोज़ हिंसा, हत्याएं, दंगे, विस्थापन, घर जल रहे हैं और परिवार उजड़ रहे हैं.”उन्होंने कहा, “ज़िंदगियां तबाह हो रही हैं, हज़ारों परिवार राहत कैंपों में दिन काटने को मजबूर हैं.

प्रधानमंत्री ने इसे रोकने का अब तक कोई कोशिश भी नहीं की.”प्रियंका गांधी ने बताया, “ऐसा कभी नहीं हुआ कि देश के एक राज्य को महीनों तक इस तरह जलता हुआ छोड़ दिया जाए और उस पर बात तक न की जाए. देश की आंतरिक सुरक्षा किसी की इच्छा पर निर्भर नहीं होती, यह अनिवार्य दायित्व है. प्रधानमंत्री की उदासीनता अक्षम्य है.”बतादें मणिपुर में हिंसा के चलते प्रशासन ने 9 और 10 सितंबर को सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया है.

वही नॉर्थ ईस्ट राज्य मणिपुर में पिछले एक हफ्ते से हिंसा की कई घटनाएं घटित हो रही हैं.वही मणिपुर के जिरीबाम जिले में शनिवार सुबह हुई ताजा हिंसा में कम से कम पांच लोग मारे गए. कुछ संदिग्ध कुकी विद्रोहियों ने राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 230 किलोमीटर दूर नुंगचप्पी गांव पर हमला किया.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह सो रहा था, वहीं बाद में हुई गोलीबारी में चार हथियारबंद लोग मारे गए .https://theleaderhindi.com/mehbooba-mufti-targeted-engineer-rasheed-said-their-leaders-are-in-jail-thousands-of-them/