‘हम घुसपैठिये नहीं हैं, ना ही हम मंगलसूत्र लेने वाले हैं और ना ही हम …

0
32

द लीडर हिंदी : लोकसभा चुनाव के बाद अब देश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां चल रही है. जिसके चलते जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीख़ों का एलान हो गया है. पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर को होगा दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर और तीसरे चरण का चुनाव एक अक्टूबर को होगा. वहीं चुनाव के परिणाम चार अक्टूबर को आएंगे.

बतादें राज्य में धारा 370 हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. आखिरी बार जम्मू कश्मीर में 2014 में चुनाव हुए थे. एक तरफ जहां बीजेपी घाटी में अपनी मजबूती बनाने की रणनीति बना रही है. तो वही इसी के मद्देनज़र नेशनल कॉन्फ़्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन भी किया है. नेशनल कॉन्फ़्रेंस के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने बीजेपी पर निशाना भी साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को नेशनल कॉन्फ़्रेंस का डर है.

इसीलिए वे हमें बदनाम करने की सारी कोशिशें करेंगे. फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने कहा, “मैं बीजेपी से यह कहना चाहता हूं कि वे जिस भारत को बनाना चाहते हैं हम उसके ख़िलाफ़ हैं. भारत सब का है, हिंदू का, मुसलमान का, सिख का, ईसाई का, बौद्ध का, जितने भी लोग यहां रहते हैं सभी का.” उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए कहा- ”हम घुसपैठिये नहीं हैं, ना ही हम मंगलसूत्र लेने वाले हैं और ना ही हम मुसलमानों के लिए भैंसों को बांधने वाले हैं.

” उन्होंने कहा कि जो मुसलमानों पर उंगली उठा रहे हैं उनको यह पता होना चाहिए कि मुसलमानों ने भी इस देश के लिए काम किया है. मुसलमानों ने भी जानें दी हैं. मुसलमान इस देश की आज़ादी का बराबर का हिस्सेदार है. वो बोले, “बीजेपी सिर्फ़ हिंदुओं का डराने की कोशिश कर रही है. लेकिन अब हिंदू इनको समझ चुका है. पहले तो इन्होंने राम को बेचने की कोशिश की और अब ये डराने की कोशिश कर रहे हैं.”https://theleaderhindi.com/this-tmc-mp-resigned-due-to-kolkata-case-expressed-disappointment-over-the-working-style-of-mamata-government/