कोलकाता रेप मर्डर केस : जानिए एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स कहा दे रहे है ओपीडी सेवाएं

0
32

द लीडर हिंदी : कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप मर्डर केस के विरोध में देशभर में डॉक्टर्स का प्रदर्शन हो रहा है. पिछले कई दिनों से डॉक्टर्स के प्रदर्शन की वजह से इलाज कराने अस्पताल पहुंचे मरीजों को निराश लौटना पड़ रहा है.इसी बीच एम्स के रेज़िडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के डॉक्टर्स इस घटना के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अपने विरोध प्रदर्शन के तहत आज एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स 11 बजे से नई दिल्ली के निर्माण भवन के सामने ही ओपीडी सेवाएं दे रहे हैं.

रविवार को जारी की गई एक प्रेस रिलीज़ में आरडीए ने कहा, “रेजिडेंट डॉक्टर्स 36 स्पेशल सेवाओं जैसे कि मेडिसिन, सर्जरी और ऑर्थोपेडिक्स के साथ निर्माण भवन के बाहर मरीजों को ओपीडी की सेवाएं देंगे. इमर्जेंसी सेवाएं पहले की तरह अस्पताल से ही चलती रहेंगी.”कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद से ही कोलकाता समेत देश भर के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स और छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं.अब इस मामले का सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान ले लिया है और इस पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी.

कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड किए गए दस्तावेज़ (कॉज़ लिस्ट) के मुताबिक़ 20 अगस्त यानी मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायाधीश जेबी पारदीवाला और न्यायाधीश मनोज मिश्रा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही महिला डॉक्टर की लाश अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिली थी.घटना के बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया था और बाद में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी.https://theleaderhindi.com/kolkata-rape-murder-case-governor-calls-emergency-meeting-on-harbhajans-letter/