अभी भारत में ही रहेंगी शेख हसीना, बेटे ने पीएम मोदी का अदा किया शुक्रिया

0
46

द लीडर हिंदी : बांग्लादेश में हुई हिंसा और राजनीतिक तख्तापलट के बीच शेख हसीना भागकर भारत आ गईं. जहां बांग्लादेश में उनके विरोधी भारत से नाराज हैं. वही दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के बेटे सजीब वाजिद जॉय ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया है.सजीब वाजिद जॉय ने कहा है कि उनकी मां वापस बांग्लादेश जाएंगी. एक वेबसाइट को फोन पर दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “उनकी मां शेख़ हसीना का किसी भी देश में शरण लेने का कोई इरादा नहीं है.” “अभी उनकी मां कुछ वक्त के लिए भारत में हैं.”सजीब ने कहा है कि जैसे ही अंतरिम सरकार चुनाव कराने का फैसला करेगी, उनकी मां शेख़ हसीना वापस बांग्लादेश जाएंगी.

उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि इतने कम समय में भी उन्होंने मेरी मां की जान बचाई.सजीब ने कहा, “मैं अपनी पार्टी और कार्यकर्ताओं को बचाने के लिए कुछ भी करूंगा. अगर इसके लिए मुझे राजनीति में भी आना पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा.”सजीब बोले, “मुझे पूरा भरोसा है कि आवामी लीग चुनावों में भाग लेगी और हो सकता है कि हम जीत भी जाएं. हमारे पास बांग्लादेश में सबसे ज्यादा लोगों का समर्थन है.”यहीं नहीं शेख हसीना के बेटे जॉय वाजिद ने कहा कि उनकी मा बांग्लादेश वापस लौटेंगी.नई केयरटेकर सरकार जब चुनाव कराने की घोषणा करेगी, तब वो अपने देश जाएंगी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके बयान से ये साफ नहीं हुआ कि हसीना फिर से चुनाव लड़ेंगी या नहीं.बता दें बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री हसीना ने देश में हिंसा शुरू होने के बाद 5 अगस्त को इस्तीफा देने के बाद देश छोड़ दिया था. जॉय ने कहा कि इन घटनाओं के बाद भी हम अपने लोगों और पार्टी का साथ नहीं छोड़ सकते.इससे पहले जॉय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मां शेख हसीना अब बांग्लादेश नहीं लौटेंगी.https://theleaderhindi.com/manish-sisodia-will-come-out-of-jail-after-17-months-atmosphere-of-happiness-in-the-party-turmoil-in-bjp/

आपको बता दें बांग्लादेश में हिंसा के बाद हुए तख्तापलट के बाद मोहम्मद यूनुस बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख बन गए हैं. उन्हें गुरुवार रात राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने पद की शपथ दिलाई. यूनुस के अलावा राष्ट्रपति ने सरकार में शामिल होने वाले 16 सदस्यों में से 13 को भी शपथ दिलाई. शपथ लेने वालों में हसीना के विरोधी रहे छात्र नेता नाहिद इस्लाम और आसिफ महमूद भी शामिल हैं.