मूसलाधार बारिश के बीच मुंबई में चार मंजिला इमारत की बालकनी गिरी, एक महिला की मौत

0
49

द लीडर हिंदी : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश इनदिनों मुसीबत बन गई है. कई जगह जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.राहगीरों से लेकर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.इस बीच शनिवार को यहा बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक इमारत की बालकनी ढहने से एक महिला की मौत हो गई है. वहीं 13 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

आपको बता दें कि घटना शनिवार सुबह करीब 11 बजे की है. रात भर हुई बारिश के बाद इमारत की बालकनी का बड़ा हिस्सा गिर गया. फायर ब्रिगेड अधिकारी के मुताबिक, मुंबई के ग्रैंड रोड़ रेलवे स्टेशन के निकट रिहायशी इलाके में बनी चार मंजिला रुबिनिसा मंजिल इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल की बालकनी का बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. वहां से गुजर रहे कुछ राहगीर इसकी चपेट में आ गए. बालकनी के मलबे से दबने से एक महिला की मौत हो गई. यह इमारत काफी पुरानी बताई जा रही है जिसे नगर निगम ने 6 महीने पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया था.

शनिवार सुबह करीब 11 बजे ‘रूबिनिसा मंजिल’ इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल की बालकनी और स्लैब का एक हिस्सा ढह गया और दूसरा हिस्सा लटक गया. मुंबई फायर ब्रिगेड, पुलिस, एम्बुलेंस और स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे के बाद मलबे से एक शव को बाहर निकाला गया और सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गय.वही बीएमसी आपदा नियंत्रण के अधिकारी ने बताया कि मलबे में अभी और लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मुंबई और आसपास के इलाकों में शुक्रवार रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है.