कौन था अमेरिका में डोनाल्ड पर ट्रंप गोली चलाने वाला शूटर

0
56

द लीडर हिंदी : दुनिया के सबसे ताक़तवर मुल्क में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर क़ातिलाना हमला हुआ है. तब जब वो पेंसिल्वेनिया में एक रैली को ख़िताब कर रहे थे. उनका संबोधन चल ही रहा था कि शूटर ने निशाना साधकर फायरिंग शुरू कर दी. एक गोली ट्रंप के कान को छूती हुई निकल गई. वो नीचे गिर गए. उन पर चलाई गई गोलियों का निशाना तीन दर्शक बने हैं. एक की मौत हो गई और दो ज़ख़्मी हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया. रैली में अफ़रातफ़री मच गई. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मचारियों ने हमलावर को भी मार गिराया है.

अस्पताल में इलाज के बाद पूर्व अमेरिकी राष्टपति को छुट्टी मिल गई है. उन्होंने अपने ट्रूथ सोशल अकाउंट पर हमले के बारे में जानकारी देने के साथ ही मरने वाले शख़्स और घायल होने वालों के लिए संवेदना जताई है. सीक्रेट सर्विस के लोगों का शुक्रिया अदा किया है. पूर्व राष्ट्रपति पर चुनाव से पहले हुए इस हमले को राजनीतिक साज़िश माना जा रहा है. जिस शूटर को मारा है, उसकी शिनाख़्त हो चुकी है लेकिन उसका नाम अभी नहीं खोला गया है. प्रत्यक्षदर्शियों का घटना को लेकर यहां तक कहना है कि उन्होंने छत पर राइफल लेकर रेंग रहे शूटर के बारे में पुलिस को बताया था लेकिन वो उसे देख नहीं पाई. जब उसने गोलियां चलाना शुरू कीं तो पुलिस हरकत में आई.

ख़ैर यह हमला राजनीतिक साज़िश था तो यह किसने रची, जांच में साफ होगा लेकिन हर कोई हैरान है कि एक अकेले शूटर ने सुपर पॉवर कहे जाने वाले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को निशाना बना दिया. भारत के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और नेता प्रतिपक्ष ने एक्स पर डोनाल्ड ट्रंप हुए हमले के लिए चिंता ज़ाहिर की है. घटना की कड़ी निंदा की है. एक्स पर पीएम ने कहा कि राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. वही राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे कृत्यों की कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए.