दक्षिण कोरिया में बैटरियों की एक फैक्ट्री में लगी आग,16 लोगों की मौत, मचा हाहाकार

0
77

द लीडर हिंदी: दक्षिण कोरिया से लिथियम बैटरी प्लांट में आग लगने की घटना सामने आई है.एक फैक्ट्री में कई लिथियम बैटरियों के फटने से आग लग गई. आग लगने के बाद से हाहाकार मच गया. इस घटना में 16 लोगों की मौत हो गई है. और पांच अन्य लापता हैं.सोमवार सुबह दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल से 45 किलोमीटर की दूरी पर ह्वासोंग शहर की एक फैक्ट्री में ये आग लगी.

स्थानीय टेलीविज़न फ़ुटेज में दिखाया गया कि जब दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे तब भी फैक्ट्री में छोटे-छोटे विस्फोट हुए.इस दौरान फैक्ट्री की छत का एक हिस्सा ढह गया था.दक्षिण कोरिया लिथियम बैटरी का बड़ा सप्लायर है और यहां की बनाई हुई बैटरियों का इस्तेमाल इलैक्ट्रिक गाड़ियों और लैपटॉप में होता है.

ह्वासोंग की मेडिकल अथॉरिटी के एक अधिकारी ने कहा है कि अब तक इस हादसे में 16 लोगों की मौत हुई है, जबकि सात अन्य घायल हुए हैं.इस फैक्ट्री में दूसरे फ्लोर पर करीब 35,000 बैटरियां रखी गई थीं और इन बैटरियों को दूसरी जगह भेजने के लिए पैक किया गया था.अभी तक यह पता नहीं चल पता है कि बैटरियों में यह आग कैसे लगी. जिस वक्त बैटरियों में आग लगी उस दौरान फैक्ट्री में करीब 100 कर्मचारी काम कर रहे थे.https://theleaderhindi.com/on-the-first-day-of-the-session-congress-president-surrounded-the-prime-minister-and-said-pm-modi-has-imposed-undeclared-emergency/