फिरोजाबाद में बंदी की मौत के बाद बवाल, बाइक फूंकी…गोलियां चली

0
47

द लीडर हिंदी: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चोरी के आरोप में जेल भेजे गए बंदी की मौत के बाद बवाल मचा हुआ है. शुक्रवार को जेल में बंद एक युवक की अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस के मुताबीक युवक की मौत के बाद उनके परिजनों ने पत्थरबाजी और आगज़नी की. फ़िरोज़ाबाद के एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया, “19 जून को थाना दक्षिण के रहने वाले आकाश को पुलिस ने गिरफ़्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा था. आकाश के पास से चोरी की एक दो पहिया गाड़ी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार कर जेल में भेजा था. उन्होंने बताया, “20 जून की रात को ज़िला कारागार में उनकी तबियत बिगड़ गई. जेल में उनको प्राथमिक उपचार दिया गया.

तबियत में सुधार नहीं होने पर उन्हें ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज़ के दौरान इनकी मौत हो गई.इसके बाद तत्काल पुलिस की कई टीमें गठित करके पैनल के द्वारा आकाश का पोस्टमॉर्टम कराया. उन्होंने कहा, “इस दौरान पीड़ित पक्ष के साथ कई लोग मौके पर मौजूद थे. उनमें से कुछ लोगों ने अराजकता फ़ैलाने की कोशिश की. इसपर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया.

एक समाचार एजेंसी ने पुलिस के हवाले से बताया है कि स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके और एक गाड़ी में आग लगा दी. बतादें मृतक के परिजनों और लोगों ने शुक्रवार देर शाम न्यायिक जांच की मांग को लेकर हंगामा किया. पुलिस की एक बाइक फूंक दी. पांच से छह राउंड गोलियां भी चलाई गईं. सीओ व सिटी मजिस्ट्रेट और अन्य पुलिस कर्मियों ने भागकर जान बचाई. पांच पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. एसएसपी ने टीम के साथ पहुंच कर पथराव कर रहे लोगों को लाठियां फटकार कर खदेड़ा.