बरेली में सांड को काट रहे गो तस्करों और पुलिस में फायरिंग

0
52

द लीडर हिंदी: यूपी के ज़िला बरेली में पुलिस ने गो तस्करों पर शिकंजा कसा है. लखनऊ की एसटीएफ 50 हज़ार के इनामी गो तस्कर को मुंबई से पकड़कर लाई है. वो हाफ़िज़गंज थाने के क़स्बा सेंथल का समीर उर्फ़ कुंजा है, जिस पर जानलेवा हमले समेत गोवध निवारण अधिनियम के तहत नौ मुक़दमे दर्ज हैं. इनाम घोषित होने के बाद वो मुंबई भाग गया था. इस बीच कैंट पुलिस और गो तस्करों के बीच भी गुज़री रात फायरिंग हुई.

तब जब पुलिस की टीम गश्त पर थी और मुख़बिर की सूचना पर बुख़ारा रोड से करेली फाटक की तरफ जाने वाले रास्ते पर नवनिर्मित वृंदावन कॉलोनी पहुंची. पुलिस के मुताबिक़ वहां बदमाश सांड का वध कर रहे थे. पुलिस उनसे थोड़ी दूर ही थी, तब बदमाशों ने निशाना साधकर दो फायर किए. पुलिस ने भी फायरिंग से जवाब दिया. बदमाशों का निशाना चूक गया. लेकिन पुलिस की गोली का शिकार एक गो तस्कर बना है. उसके पैर में गोली लगी है. उस समेत तीन गो तस्करों को मौके़ से पकड़ लिया गया. जबकि तीन फरार हो गए.

पुलिस ने घायल तस्कर फरमान उर्फ चुन्ना निवासी पीर बहोड़ा को अस्पताल लाकर इलाज कराया. उसके बाद उसे और उसके साथी वहीद उर्फ अदिया निवासी मुहल्ला फर्रख़पुर, फरीदपुर और ग़ुलाम रसूल मझव्वा ग़ौसगंज, फरीदपुर को जेल भेज दिया. उनसे तमंचे, चापड़, रस्सी, कुंदी, पेट्रोमेक्स, मोबाइल के अलावा चोरी की एक हुंडई आई-टेन कार भी बरामद हुई है, जिससे मांस की सप्लाई की जाती थी. एसपी सिटी राहुल भाटी ने जानकारी दी है कि पुलिस तीन फरार तस्करों की भी तलाश की जा रही है.