सारण हिंसा मामले में पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला का तबादला, अब ये संभालेंगे जिले की कमान

0
59

द लीडर हिंदी: छपरा हिंसा में पुलिस मुख्यालय पटना ने बड़ी कार्रवाई की है. बिहार के सारण में लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा मामले में चुनाव आयोग के निर्देश पर बिहार सरकार ने जिले के एसपी गौरव मंगला पर कार्रवाई की है. उन्हें तत्काल पद से हटा दिया है.

अब मुजफ्फरपुर के रेल एसपी रहे कुमार आशीष को सारण का नया एसपी नियुक्त किया गया है. दरअसल सारण लोकसभा सीट के लिए 20 मई पांचवें चरण के मतदान के अंतिम दौर में झड़प और बवाल के बाद 21 मई की सुबह फिर आरजेडी और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई थी.इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था.

इस दौरान गोलीबारी की घटना भी हुई थी जिसमें में एक शख्स की मौत हो गई थी. जिसको लेकर जिले के एसपी गौरव मंगला पर गाज गिरी है.एसपी डॉक्टर गौरव मंगला को अगले आदेश तक योगदान की प्रतीक्षा में मुख्यालय में पदस्थापित किया गया है. वहीं नए एसपी के तौर पर आईपीएस डॉक्टर कुमार आशीष की पोस्टिंग की गई है. डॉ कुमार आशीष फिलहाल मुजफ्फरपुर रेल एसपी के पद पर तैनात है.

हिंसा में एक आरजेडी कार्यकर्ता की हुई थी मौत
20 मई को सारण लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान नगर थाना क्षेत्र के भिखारी चौक बड़ा तेलपा स्थित मतदान केंद्र पर रोहिणी आचार्य के पहुंचने के बाद हिंसा हुई थी. राजद और भाजपा समर्थकों के आपसी कहासुनी के बाद मामला बिगड़ गया था. वहीं अगले दिन यह हिंसा खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. भिखारी चौक पर भाजपा के समर्थकों ने तीन राजद के कार्यकर्ताओं को गोली मार दी. इस घटना में एक राजद कार्यकर्ता की मौत हो गई थी जिसके बाद यहां जबरदस्त बवाल हुआ था.https://theleaderhindi.com/a-storm-of-death-hit-the-country-on-saturday-more-than-56-people-including-children-died/

2 लोगों को सारण पुलिस ने किया अरेस्ट
आपको बताते चले कि सारण पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.. बवाल के बाद सारण में इंटरनेट भी 25 मई की रात तक बंद कर दी गई थी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए छपरा के नगर थानेदार को लाइन हाजिर भी किया गया था. आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य पर भी केस दर्ज किया गया हैं. वहीं पूर्व सीएम राबड़ी देवी के अंगरक्षक का छपरा चुनाव में इस्तेमाल करने का आरोप लगा तो अंगरक्षकों को भी निलंबित किया जा चुका है.