Thursday, June 17, 2021
Home देश गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत, हाईकोर्ट से जांच...

गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत, हाईकोर्ट से जांच की मांग

दिल्ली | गोवा में राज्य सरकार के संचालन वाले गोवा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जीएमसीएच) में सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को 4 घंटे मे 26 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इसे लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी की मौत सुबह 2 बजे से 6 बजे के बीच हुई, लेकिन मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है। उन्होंने एकसाथ इतनी बड़ी संख्या में मरीजों की मौत का सही कारण जानने के लिए हाईकोर्ट के जज से जांच कराने की मांग की। दिन में राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पीपीई किट पहनकर जीएमसीएच में कोविड वार्डों का दौरा किया और मरीजों व उनके परिजनों से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें – AMU में कोरोना विस्फोट: 20 दिनों के भीतर 44 लोगों की हुई मौत

सीएम ने ऑक्सीजन सप्लाई में दिक्कत की बात मानी थी। उन्होंने कहा, यहां ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर कुछ समस्याएं हैं, जिन्हें सुलझाने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं होने का भी दावा किया। स्वास्थ्य मंत्री राणे ने सीएम के दौरे के बाद मीडिया से बातचीत में माना कि जीएमसीएच में सोमवार को मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई कम रह गई थी। उन्होंने कहा, सोमवार को 1200 बड़े सिलिंडरों की जरूरत थी, लेकिन 400 सिलिंडर ही मिल पाए।

हाईकोर्ट को इतनी मौत के पीछे के कारणों की जांच करनी चाहिए। हाईकोर्ट को हस्तक्षेप करना चाहिए और जीएमसीएच में ऑक्सीजन सप्लाई पर एक श्वेत पत्र तैयार करना चाहिए। जो चीजों को सही करने में मदद करेगा। राणे ने कहा कि राज्य सरकार ने तीन नोडल अधिकारियों की एक टीम बनाई है, जिसे जीएमसीएज में ऑक्सीजन की कमी की जानकारी मुख्यमंत्री को देनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें – दूसरी लहर की चपेट में आने वालों में युवाओं की संख्या अधिक, जानें क्या हैं कारण?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments