लखनऊ में धर्मगुरु का घिनौना खेल, पढ़कर हो जाएंगे हैरान

0
62

कलयुग में धर्म आस्था श्रद्धा नाम पर और इसकी आड़ में बहला-फुसला कर देश की आधी आबादी का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर आज की युवा पीढ़ी धर्म आस्था श्रद्धा की चकाचौंध से अपना भविष्य बनाने की सभी नैतिक सीमाएं, वर्जनाए तोड़ते हुए न सिर्फ अपनी धार्मिक गतिविधियों में सहभागी नवयुवतियों को अपने माया जाल में फँसाकर उनका कई तरह से उत्पीड़न करते हैं बल्कि पुरूषों को भी अपना निशाना बनाने में नहीं हिचकते हैं।

इसी तरह की एक घटना राजधानी लखनऊ में एक युवती के साथ घटी। जिसमें आलमबाग निवासी एक युवक सौरभ मिश्रा जो कि एक प्रतिष्ठित धर्मिक आध्यात्मिक संस्था डिवाइन वल्र्ड मिशन लखनऊ एवम् बड़े मंदिर छतरपुर दिल्ली के गुरू जी की संस्था से जुड़ा है। उसने युवती के साथ धीरे-धीरे धर्म और आध्यात्मिक गतिविधियों का छल पूर्वक इस्तेमाल करते हुए युवती से नजदीकियाँ बढ़ाई। उसकी पूरी प्राइवेसी को हैक किया। फिर उनका कपट पूर्वक उपयोग कर युवती को ब्लैक मेल करना शुरू कर दिया। युवती जब तक उक्त सौरभ मिश्रा के कुटिल इरादों को भांप पाती तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

इस युवक ने युवती का न सिर्फ मोबाइल हैक किया बल्कि घर के वाई फाई नेटवर्क को भी हैक कर युवती के सभी सगे सम्बंधी, मित्र परिचित सबके मोबाइलों से काल स्पूफिंग, साइबर, पुलिंग साइबर स्टाकिंग, आदि माध्यमों से युवती की सामाजिक मान-प्रतिष्ठा, को घोर क्षति पहुंचाते हुए उसकी मानहानि की, जिसकी भरपाई करना बहुत कठिन है। एक अविवाहित युवती की उसका पूरा साइबर सिस्टम हैक कर उसकी सभी प्रकार की प्राइवेसी को तार-तार कर देना एक गम्भीर समस्या का जन्म उसके भविष्य के महत्वाकांक्षी जीवन में जहर घोलने जैसा हो गया।

साइबर उत्पीड़न और हमलों से परेशान होकर युवती ने लखनऊ के जानकीपुरम् थाने में साइबर कानून के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी जिसकी विवेचना पुलिस निरीक्षक स्तर से की जा रही है। बताते चलें कि उक्त युवक सौरभ मिश्रा ने इसी एक युवती को अपने धर्म अध्यात्म के मायाजाल में फंसाकर उत्पीड़न नहीं किया बल्कि समाज में बेइज्जती और बदनामी के डर से मुँह न खोलने वाली अनेक युवतियों को अपना शिकार बनाया। इतना ही नही इसके अलावा अपनी धार्मिक संस्था से जुड़े अनेक प्रतिष्ठित और सम्मानित व्यक्तियों को हनी ट्रैप में फँसाकर उनको भी ब्लैक मेल कर रहा है। जो अपनी मान प्रतिष्ठा बचाकर इस सौरभ मिश्रा के हाथों की कठपुतली बने हैं।