बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट, देवरिया से संदेश यादव, कुशीनगर से शुभ नारायण चौहान को उतारा

0
37

द लीडर हिंदी: आकाश आनंद के बड़े फैसले के बाद अब बसपा ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी 14वीं लिस्ट जारी कर दी है. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को यूपी की 2 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी.इसमें कुशीनगर और देवरिया सीट शामिल है.मायावती ने कुशीनगर से शुभ नारायण चौहान और देवरिया संदेश यादव उर्फ मिस्टर को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें यूपी की कुशीनगर और देवरिया सीट पर 7वें चरण में वोटिंग होनी है.मायावती ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है.उन सीटों पर सातवें चरण यानी एक जून को वोटिंग होगी.सातवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान होगा. नामांकन की अंतिम तारीख 14 मई है.

सातवें चरण में देवरिया, कुशीनगर के अलावा महराजगंज, गोरखपुर, घोसी, सलेमपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी और मिर्जापुर सहित कुल 13 लोकसभा सीट एक जून को मतदान होना है. बसपा ने कुछ दिन पहले ही 11 लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किए थे. जिसमें भदोही सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है. बसपा ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को प्रत्याशी घोषित किया है जबकि भदोही से हरिशंकर सिंह उर्फ दादा चौहान, बांसगांव सीट से डॉ. राम समुझ इलाहाबाद से रमेश सिंह पटेल, श्रावस्ती से मुइनुद्दीन अहमद खान उर्फ हाजी दद्दन खान को टिकट दिया था.

वही इसके साथ ही गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, कैसरगंज सीट से नरेंद्र पांडे, संतकबीर नगर सीट से नदीम अशरफ, बाराबंकी से शिवकुमार दोहरे और आजमगढ़ से मशहद अहमद को प्रत्याशी बनाया था.

https://theleaderhindi.com/police-and-its-officers-ran-till-midnight-in-bareilly/